The Ultimate Guide To सफेद बालों को काला बनाने का घरेलू उपाय

Wiki Article



सही तरीके से बालों की देखभाल और संतुलित डाइट के सेवन से आप सफेद होते बालों को रोक सकते हैं। हो सकता है कि आपके सफेद बाल वापस काले होने भी लगें! अगर आप अपने सफेद बालों को डाई नहीं करना चाहते हैं तो आपको अपने बालों के अनुकूल सेफ प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। यही नहीं, सफेद बालों के इलाज, शैम्पू और अन्य प्रोडक्ट के लिए अपने डॉक्टर से बात करनी चाहिए।

ऐसी स्थिति में बाल सफेद होना शुरू हो जाते हैं.

प्याज का रस बालों के लिए बहुत फायदेमंद है। यह बालों में कालापन लाने के लिए भी बढ़िया इलाज है। इसमें कैटेलेस होता है। यह एक ऐसा एंजाइम है जो प्राकृतिक रूप से आपके बालों को काला करता है।

इसके बाद ब्लैक टी को ठंडा होने के लिए रख दें।

लड़कियों को डेट करने से पहले लड़के जान लें ये बातें, गर्ल्स तुरंत हो जाएंगी इंप्रेस

खानपान : गलत खानपान की वजह से शरीर को ठीक प्रकार से पोषण नहीं मिल पाता। इसका गलत प्रभाव बालों पर भी पड़ता है। इसी वजह से बालों के लिए सही पोषण जरूरी है।

ऊपर बताए गए वाइट हेयर ट्रीटमेंट के लिए उपाय आपकी जानकारी के लिए है। अगर आपकी त्वचा अधिक संवेदनशील है तो कोई भी हेयर आयल, दवा और होम रेमेडी करने से पहले किसी आयुर्वेदिक चिकित्सक की सलाह से इन्हें करने के तरीके विस्तार में जाने।

हेयर पैक बनाने के लिए शिकाकाई का पाउडर बनाकर रख लें। करीब डेढ़ चम्मच शिकाकाई पाउडर को एक चम्मच आंवला पाउडर के साथ मिलाएं। गुनगुने पानी से पेस्ट तैयार करें और अच्छे से मिक्सी में ब्लेंड कर लें। इस स्मूद पेस्ट को बालों से लेकर सिरे तक लगाएं और आधे घंटे के लिए छोड़ दें। फिर पानी से धो लें। ये बालों की कई सारी समस्याओ से छुटकारा दिलाने में मदद करेगा।

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है.

ऐसे में बाल अच्छे होने के बजाय और अधिक खराब ही हो जाते हैं. अगर अापको भी ये समस्या है और आप चाहते हैं कि आपके बाल जल्दी सफेद here न हों तो इन घरेलू उपायों को अपना सकते हैं:

वेब सीरीज 'सास-बहू और फ्लेमिंगो' है बहुत मसाला शो

बाल काले कैसे करें, इसका जवाब है प्याज का रस और जैतून का तेल. पहले आप बालों की जड़ों में प्याज का रस लगाइए और फिर बालों के ऊपरी सिरों पर जैतून का तेल लगाइए.

इसे बनाने के लिए आपको करी पत्ता को नारियल तेल या जोजोबा ऑयल में मिलाना है।

आप चाहें तो इस चाय मिश्रण का इस्तेमाल अपने रेग्युलर कंडीशनर के साथ मिला कर भी कर सकते हैं। ध्यान यह रखें कि आपको काली चाय के इस मिश्रण को साफ स्कैल्प और बालों पर लगाना है।

Report this wiki page